0
 चंडीगढ़ : -कुरुक्षेत्र के भाजपा सांसद राजकुमार सैनी ने जाट आरक्षण विधेयक पारित होने पर इसे लोकतंत्र की गत्य बताया तो हरियाणा के अक्षय ऊर्जा, खान एवं भूविज्ञान मंत्री नायब सिंह सैनी ने हरियाणा सरकार द्वारा जाट सहित 6 जातियों को आरक्षण दिए जाने के निर्णय का स्वागत करते हुए कहा है कि मुख्यमंत्री श्री मनोहर लाल के नेतृत्व वाली प्रदेश सरकार ने यह एक ऐतिहासिक फैसला लिया है।
आज यहां जारी एक बयान में उन्होंनेे कहा है कि इस विषय को लेकर कांग्रेस पार्टी पिछले दस साल से राजनीतिक रोटियां सेक रही थी और इस विषय पर लोगों को गुमराह करते हुए कांग्रेस पार्टी ने जाट आरक्षण पर एक ऐसा विधेयक पारित कराया था जिसकी कानूनी और संवैधानिक रूप से कोई मान्यता ही नहीं थी। श्री सैनी ने कहा कि आरक्षण को लेकर मुख्यमंत्री श्री मनोहरलाल के नेतृत्व वाली सरकार ने एक ऐसा ऐतिहासिक फैसला लिया है, जो आपसी भाईचारे व एकता की  मिसाल को कायम करेगा।
उन्होंने कहा कि जाट आरक्षण का यह वर्तमान मसौदा सभी कानूनी पहलुओं की जांच पड़ताल के बाद  तैयार किया गया है, जो शत प्रतिशत रूप से लागू होगा। श्री सैनी ने मुख्यमंत्री की सोच को दूरदर्शी बताते हुए कहा कि आरक्षण के वर्तमान मसौदे में न केवल जाट, जट सिख, रोड, त्यागी, बिश्नोई और मुल्ला जाट को आरक्षण दिया गया है, बल्कि एससी व बीसी वर्गों को भी बिना मांगे उनके आरक्षण में एक-एक फीसदी की बढ़ोतरी की गई है। उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री का यह फैसला ऐतिहासिक व साहसिक फैसला है, जिसके दूरगामी परिणाम आएंगे।
श्री नायब सैनी ने कहा किसरकार के इस फैसले के बाद उपरोक्त सभी वर्गों के होनहार बच्चों को न केवल बेहतरीन शिक्षा संस्थानों में दाखिले मिलेंगे, बल्कि उन्हें नौकरियों में भी उचित भागीदारी मिलेगी। श्री मनोहर लाल का आभार व्यक्त करते हुए कहा कि उनके इस ऐतिहासिक फैसले से प्रदेश में निश्चित तौर पर एक बार फिर से आपसी एकता व भाईचारे का माहौल बनेगा और यह निर्णय उन लोगों के लिए भी सबक होगा, जो प्रदेश को बर्बाद करने पर तुले हुए थे।
तस्वीर, खाप नेता  CM खटटर से गले मिल उन्हें धन्यवाद करते हुए

Post a Comment

 
Top