0
जयपुर। प्रदेश में शुक्रवार शाम देर रात को मौसम का अलग ही मिजाज देखने को मिला। जैसलमेर, श्रीगंगानगर, चूरू में मौसम के करवट बदलने से समूचा आकाश बादलों से घिरा दिखाई दिया। इधर, जयपुर और कोटा संभाग में शनिवार को सुबह ही मौसम पलट गया।बारिश के साथ गिरे ओले...
जयपुर और कोटा संभाग में अचानक मौसम में बदलाव देखा जा रहा है। वहीं शुक्रवार को प्रदेश के पोकरण क्षेत्र के ओला, छायण, लोहारकी, अजासर व एकां में हुई ओलावृष्टि से सड़क पर सफेद चादर बिछ गई। उधर, रामगढ़, बोड़ाना व नहरी क्षेत्र क्षेत्रों में भी बारिश के साथ ओले गिरे। मौसम के रंग बदलने से तापमान गिर गया।



तेज हवा के साथ बारिश और ओलावृष्टि होने की है संभावना
मौसम विभाग के अधिकारी ने बताया है कि अगले तीन-चार दिनों में राजस्थान तूफान की चपेट में आ सकता है। तूफान के दौरान तेज हवा के साथ बारिश और ओलावृष्टि हो सकती है। राजस्थान में इसका असर 11 मार्च से देखने को मिल सकता है। मौसम विभाग के मुताबिक शुक्रवार से सोमवार तक इसका असर रहेगा।


मौसम विभाग के अनुसार पश्चिमी विक्षोभ पाकिस्तान के रास्ते भारत की तरफ बढ़ रहा है। इसके असर से राजस्थान में मौसम बुरी तरह प्रभावित हो सकता है। पश्चिमी विक्षोभ के कारण राजस्थान में तेज आंधी के साथ बारिश और ओलावृष्टि की संभावना है।

Post a Comment

 
Top