0
रोहतक में उपद्रवियों ने जलाया स्कॉलरी रोजरी स्कूल
रोहतक.स्कॉलर रोजरी स्कूल को आरक्षण की आड़ में उपद्रवियों ने आग के हवाले कर दिया। स्कूल की हालत देखकर एक बार तो संचालक टूट गए। इस मुश्किल की घड़ी में बच्चों के पेरेंट्स, टीचर्स, दोस्त, दूसरे स्कूल संचालकों के साथ कई सामाजिक संगठन भी सहयोग के लिए आ खड़े हुए, तो हिम्मत बंधी। बोहर स्थित स्काॅलर रोजरी स्कूल की सीनियर विंग 7 मार्च को दंगों के दाग को धोते हुए नई उम्मीद के साथ फिर शुरू होगी।

प्रिंसिपल प्रीति गुगनानी ने कहा कि बोहर की सीनियर विंग में 300 लेबर दिन-रात काम कर रहे हैं, ताकि सप्ताहभर के अंदर स्कूल को दुरुस्त किया जा सके। सारे संसाधन पहले से बेहतर हालत में मिलेंगे। हमने जो अनुभव बटोरे, बच्चों को दिया, सीखा-समझा और सिखाया। वह हमारे भीतर है। दंगा उसका कुछ नहीं बिगाड़ सका।
वे तो केवल इमारत को नुकसान पहुंचाकर गए हैं, जो फिर से खड़ी हो सकती है। आज टीचर एक साल तक बिना पेमेंट के पढ़ाने और पेरेंट्स सालभर की फीस एडवांस देने को तैयार हैं। कितनों ने ब्लैंक चेक तक सामने रख दिए।

गौरतलब है कि दंगाइयों ने दो बार हमला करके तीसरी से 12वीं कक्षा तक संचालित इस स्कूल में लूटपाट और तोड़फोड़ के बाद आग लगा दी। इस आग में स्कूल का फ्रंट हिस्सा, 110 कम्प्यूटर वाले दो लैब, 20 बसें, 1 एम्बुलेंस, 10 हजार किताबों वाली लाइब्रेरी, स्मार्ट बोर्ड, लिफ्ट, आलमारियां आदि को जल गए। स्कूल से साढ़े 26 सौ बच्चों का भविष्य जुड़ा है।

Post a Comment

 
Top